नेशनल पोकर सीरीज इंडिया ने अपने 2024 एडिशन की घोषणा की, मिलेंगे 50 करोड़ रुपये के भारी-भरकम ईनाम

18 दिसंबर 2023: भारत के सबसे बड़े और काफी लोकप्रिय पोकर टूर्नामेंट, नेशनल पोकर सीरीज इंडिया ने रिकॉर्डतोड़ 50 करोड़ रूपये की इनामी राशि के साथ अपने चौथे एडिशन की घोषणा कर दी है। 22 दिन की यह सीरीज 3 मार्च से 24 मार्च 2024 तक चलेगी। इसमें देश के सबसे होनहार और उत्‍साही पोकर प्‍लेयर्स मेडल और पोकर की भारतीय कम्‍युनिटी में पहचान बनाने के लिये मुकाबला करेंगे। इस सीरीज में भाग लेने वाले प्‍लेयर्स किसी भी पोकर टूर्नामेंट में मिलने वाली सबसे बड़ी इनामी राशि के लिये भिड़ेंगे। वे भारतीय पोकर के इतिहास में अपने नाम को सुनहरे अक्षरों में अंकित करवाने के लिए दूसरे खिलाडि़यों से भिड़ेंगे।

नेशनल पोकर सीरीज इंडिया का पिछला एडिशन 2023 में आयोजित हुआ था। उसमे पुरे देश से 1.25 लाख से ज़्यादा लोगों ने हिस्सा लिया लिया था। महाराष्‍ट्र के प्‍लेयर्स ने कुल 49 मेडलों के साथ पोल पोजिशन पाई, जबकि 48 मेडलों के साथ दिल्‍ली दूसरे स्‍थान पर रही। 45 मेडलों के साथ उत्‍तर प्रदेश और 33 मेडलों के साथ हरियाणा क्रमश: तीसरे और चौथे स्‍थान पर रहे। यह ज्‍यादा से ज्‍यादा क्षेत्रों में इस खेल की बढ़ती लोकप्रियता दिखाता है। उल्‍लेखनीय तरीके से, नेशनल पोकर सीरीज इंडिया 2023 में रोस्‍टर पर महिला प्‍लेयर्स की संख्‍या भी 33% बढ़ी है। उम्‍मीद है कि इस बार एंट्रीज और मेडल जीने वालों की संख्‍या अपेक्षाओं से बढ़कर रहेगी और भारत में कौशल पर आधारित गेमिंग की दुनिया में नई उपलब्धियाँ तय होंगी।

पोकरबाज़ी पर होस्‍ट होने वाली नेशनल पोकर सीरीज इंडिया ने विगत वर्षों में पोकर को दिमाग के एक खेल के तौर पर स्‍थापित करने में महत्‍वपूर्ण भूमिका निभाई है। वह भारत के कौशल-आधारित गेमिंग समुदाय के बीच बहुत लोकप्रिय और मान्‍यता-प्राप्‍त है। पिछले एडिशंस में रिकॉर्डतोड़ एंट्रीज के साथ नेशनल पोकर सीरीज इंडिया को अब भारत में पोकर के खेल में प्रतिष्‍ठा पाने का असली मंच माना जाता है।

Shares:
Post a Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *