माउंट इंडेक्स इंटरनेशनल स्कूल में

दो दिवसीय वार्षिकोत्सव अनुरूप इंदौर। माउंट इंडेक्स इंटरनेशनल स्कूल में दो दिवसीय वार्षिक उत्सव अनुरूप तक आयोजित किया गया। 10 वें वार्षिकोत्सव अनुरुप के दौरान के पहले दिन विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। इसमें नर्सरी से पांचवी कक्षा के छात्रों द्वारा विद्यांतरण से ही ज्ञानोदय संभव थीम पर नाटक की प्रस्तुति दी गई। विद्या शब्द मुख्य रूप से सीखना तत्वज्ञान ज्ञान के लिए आधारित है।इसमें बाल कलाकारों ने बताया कि सोशल मीडिया की इस दुनिया में केवल केवल किताब ही आपको डूबने से बचा सकती है।इस अवसर पर प्रतिभाशाली विद्यार्थियों का सम्मान भी किया गया।

बाल कलाकारों के नृत्य में विश्व की हर संस्कृति की झलक

पहले दिन नर्सरी पांचवी कक्षा के विद्यार्थी विद्यांतरण के जरिए दुनियाभर के देशों की संस्कृति को नाटक और नृत्य के जरिए प्रस्तुत किया। अनुरूप में विश्व की हर संस्कृति के रूप दर्शकों को देखने को मिले।इसमें स्पेन,अफगानिस्तान,इज्पिट,चीन,श्रीलंका से लेकर भारत की विभिन्न नृत्यों की प्रस्तुति भी दी गई। बच्चों द्वारा मंच पर विश्व की हर संस्कृति की झलक नृत्य के माध्यम से प्रस्तुत की गई। अनुरूप वार्षिक उत्सव में मयंक वेलफेयर सोसायटी द्वारा स्व. नरेंद्र सिंह भदौरिया एवं मुन्नी देवी भदौरिया की स्मृति में 2 करोड़ रुपए की गोल्डन स्कॉलरशिप की राशि स्कूल को प्रदान की गई। इसके जरिए आर्थिक रूप से कमजोर बच्चों को बेहतर शिक्षा के लिए मदद मिल सकेगी। इंडेक्स समूह चेयरमैन सुरेशसिंह भदौरिया ने सभी बाल कलाकारों की सराहना की। इस अवसर इंडेक्स समूह के वाइस चेयरमैन मयंकराज सिंह भदौरिया,एडिशनल डायरेक्टर आरसी यादव, स्कूल के सीईओ रूपेश वर्मा,स्कूल के प्रिंसिपल श्याम अग्रवाल, डिप्टी प्रिंसिपल मौमिता चटर्जी आदि उपस्थित थे।

सफलता के लिए हर वक्त प्रयास जरूरी

इस अवसर पर मुख्य अतिथि डीसीपी इंदौर पुलिस अभिषेक आनंद ने कहा कि वार्षिक उत्सव केवल सांस्कृतिक कार्यक्रम तक सीमित नहीं होता है। यहां अभिभावकों को अपने बच्चों की कला और प्रतिभा को निहारने का अवसर मिलता है। हमारा उद्देश्य है कि हम नई पीढ़ी को शिक्षित,संस्कारवान बनाने के साथ हर क्षेत्र में उन्हें बेहतर बनाने की कोशिश करें। जिंदगी में हर वक्त सफलता मिले यह मुमकिन नहीं है लेकिन हर वक्त प्रयास करना सबसे ज्यादा जरूरी है।

अब प्रतिभाशाली छात्रों के लिए 2 करोड़ की गोल्डन स्कॉलरशिप

माउंट इंडेक्स इंटरनेशनल स्कूल के एमडी मयंकराज सिंह भदौरिया ने कहा कि मध्य भारत के सबसे बड़े शिक्षा समूह के रूप इंडेक्स समूह सफलता के शिखर पर पहुंचा है। इंडेक्स समूह के संस्थापक सुरेशसिंह भदौरिया के मार्गदर्शन में माउंट इंडेक्स इंटरनेशनल स्कूल के जरिए हम छात्रों को विश्वस्तरीय सुविधाएं और शिक्षा देने के लिए प्रतिबद्ध है। अब स्कूल में बहुत जल्द ही विश्व स्तरीय स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स बनाने के साथ हमारे द्वारा प्रतिभाशाली छात्रों को 2 करोड़ रुपए की गोल्डन स्कॉलरशिप की राशि दी जा रही है। शिक्षा,खेल और कला के लिए छात्रों को बेहतर सुविधा देना और उनका सर्वांगीण विकास हमारे लिए पहली प्राथमिकता है। माउंट इंडेक्स इंटरनेशनल स्कूल के प्राचार्य श्याम अग्रवाल ने कहा कि माउंट इंडेक्स स्कूल के प्रतिभाशाली विद्यार्थियों के बारे में जानकारी दी। उन्होंने वार्षिक रिपोर्ट प्रस्तुत करने के साथ स्कूल की भविष्य़ की योजनाओं के बारे के साथ उपलब्धियों के बारे में अभिभावकों को जानकारी दी।

Shares:
Post a Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *