बूट्ज़ रम की हरियाणा में शानदार शुरुआत

हॉलैंड की 17वीं सदी की विरासत वाले ब्रैंड बूट्ज़ रम (Bootz Rum) ने हरियाणा में अपने बहुप्रतीक्षित लॉन्च की घोषणा की है। पड़ोसी राज्य पंजाब में अपने सफल लॉन्च और दिल्ली में अपनी उपस्थिति को सुदृढ़ करने के बाद, बूट्ज़ रम हरियाणा के स्पिरिट लवर्स को लुभाने के लिए पूरी तरह तैयार है।

बूट्ज़ डिस्टिलरी डेड्रीफ्लेशजेस एक दिग्गज कंपनी है, जिसकी स्थापना सन् 1650 में हॉलैंड के नीउवेकेर्क (न्यू चर्च) में की गई थी। यह ब्रैंड आज दुनिया भर में अपनी मजबूत उपस्थिति दर्ज करा चुका है। बूट्ज़ को भारत में वर्ष 2019 में लॉन्च किया गया था, तब से अब तक यह निरंतर रूप से देश में अपनी पहुँच का विस्तार कर रहा है। अपने समृद्ध और मृदु स्वाद से स्पिरिट लवर्स के दिलों में अलग स्थान बनाकर, बूट्ज़ ने सबसे पुराने और सबसे प्रतिष्ठित रम ब्रैंड्स में से एक के रूप में अपनी पहचान बनाई है। जमैका की धूप से रौशन तटों से प्राप्त बूट्ज़ रम के साथ इस ब्रैंड ने अपने आधार को सुदृढ़ बनाया है।

बूट्ज़ के हरियाणा लॉन्च पर टिप्पणी करते हुए, सुश्री पुष्पांजलि बनर्जी, ब्रैंड डायरेक्टर, किंडल ग्रुप, ने कहा, “हम हरियाणा में बूट्ज़ रम की शुरुआत करने को लेकर बेहद उत्साहित हैं। हरियाणा के लोग हमेशा से ही रम प्रेमी रहे हैं और हमें यकीन है कि यह प्रसिद्ध स्पिरिट अपने बेहतरीन ब्लेंड और अनूठे टेक्सचर के साथ यहाँ के लोगों का दिल जीत लेगा। बूट्ज़ के साथ हम जिस स्वाद को लॉन्च कर रहे हैं, उसे अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर पसंद किया जाता है। दिल्ली, पंजाब और अब हरियाणा में हमारी सफल शुरुआत के बाद, हम बूट्ज़ को पूरे देश में उपलब्ध कराने के लिए प्रतिबद्ध हैं।”

वर्ष 2019 में भारत में और कुछ ही वर्ष पहले उत्तर भारतीय बाजार में अपनी शुरुआत के बाद से, बूट्ज़ रम ने स्वाद के मामले में अपनी उल्लेखनीय पहचान बनाई है और गहरा आकर्षण जोड़ा है। इतना ही नहीं, विगत तीन वर्षों से यह 32% की प्रभावशाली चक्रवृद्धि वार्षिक वृद्धि दर (सीएजीआर) हासिल कर रहा है। वर्तमान में बूट्ज़ 20 से अधिक राज्यों में केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों (सीएपीएफ) के लिए उपलब्ध है। एक्सक्लूसिव बूट्ज़ रिजर्व डार्क जमैका रम तीन अलग-अलग आकारों में उपलब्ध है, जिसमें 750 मिली की कीमत 700 रुपए, 375 मिली की कीमत 350 रुपए और 180 मिली की कीमत 180 रुपए है।

बूट्ज़ रम को अपनी अद्वितीय स्वाद प्रोफाइल के लिए जाना जाता है। पुरानी जमैका रम से सावधानीपूर्वक तैयार किया गया बूट्ज़ रम अपने मृदु, जटिल और शानदार स्वाद के लिए दुनिया भर में प्रसिद्ध है। बूट्ज़ मॉकटेल और बेशकीमती सिपिंग रम दोनों के लिए बिल्कुल उपयुक्त है, जिसने स्वाद और स्पिरिट दोनों पर समान रूप से अपनी पकड़ स्थापित कर ली है।

बूट्ज़ को भारत में एकमात्र प्रीमियम ब्लेंडेड जमैका रम होने की विशिष्टता प्राप्त है, ऐसे में यह प्रत्येक स्पिरिट प्रेमी की पहली पसंद होने के लिए तैयार है और जल्द ही पूरे भारत में एक घरेलू नाम बन जाएगा।

Shares:
Post a Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *