चोइथराम नेत्रालय द्वारा ग्राम दौलतपुर, सोनकच्छ में निःशुल्क आई चेक अप कैंप और मोतिया बिन्द ऑपरेशन का आयोजन

पीआर 24×7 की ‘ग्राम सेवा और संस्कार’ पहल में चोइथराम नेत्रालय का अभूतपूर्व योगदान

इंदौर, 21, दिसंबर, 2023: देश की अग्रणी रीजनल पीआर संस्था, पीआर 24×7 द्वारा मध्य प्रदेश के ग्राम दौलतपुर, सोनकच्छ- देवास में समाजसेवा की तीन दिवसीय निःस्वार्थ पहल- ‘ग्राम सेवा और संस्कार’ का आयोजन 23, 24 और 25 दिसंबर, 2023 को किया जा रहा है। इसके तत्वाधान में चोइथराम नेत्रालय द्वारा 24 दिसंबर, 2023 रविवार को प्रातः 10 बजे से दोपहर 2 बजे तक पूर्णतः निःशुल्क आई चेक अप कैंप और मोतिया बिन्द ऑपरेशन का आयोजन किया जाएगा, जो कि समाजसेवा की इस पहल में पूरक का कार्य करेगा। उक्त चेकअप के बाद जिन लोगों में मोतिया बिन्द के लक्षण पाए जाएँगे, अगले दिन उनका इंदौर स्थित चोइथराम नेत्रालय में निःशुल्क ऑपरेशन किया जाएगा। सभी मरीजों के इंदौर आने, ठहरने, भोजन, इलाज और वापसी तक की सारी व्यवस्थाएँ निःशुल्क होंगी।

कैंप में अपना अनूठा योगदान देते हुए, आई चेकअप कैंप के आयोजक, डॉ. गोस्वामी ने कहा, “आँखों की समस्या से जूझने की वजह से संबंधित लोगों की दिनचर्या बुरी तरह प्रभावित होने लगी है। अक्सर देखने में आता है कि कई लोग इस समस्या को यह सोचकर नजरअंदाज करते चले जाते हैं कि कुछ समय बाद समस्या ठीक हो जाएगी, लेकिन कई बार यह बहुत महँगा साबित होता है, जो कुछ मामलों में उन्हें अंधत्व का शिकार भी बना लेता है। हमारा उद्देश्य लोगों को इसे गंभीरता से लेने के लिए जागरूक करना और उन्हें आँखों की समस्या से निजात दिलाना है। इसलिए, सभी से अपील है कि अधिक से अधिक संख्या में इस कैंप में शामिल होकर इस निःशुल्क सेवा का लाभ उठाएँ और अपनी आँखों को एक नया जीवन दान दें।”

पीआर 24×7 के वाइस प्रेसिडेंट, क्राइसिस कम्युनिकेशन एंड पब्लिक अफेयर्स, विकास राजोरा ने कहा, “आँखों का स्वस्थ होना एक व्यक्ति के जीवन में खूबसूरत रंग भरने में अनूठा योगदान देता है, वहीं आँखों में समस्या होने से कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ता है। ऐसे में, दिनचर्या के कई कार्य आँखों के अस्वस्थ होने के चलते फीके पड़ जाते हैं। आँखों के महत्व को गहनता से समझते हुए और इनके स्वास्थ्य को सर्वोपरि रखते हुए, चोइथराम नेत्रालय का सहयोग हमारे समाजसेवा के निःस्वार्थ भाव में पूरक का कार्य करेगा।”

गौरतलब है कि पीआर 24×7 द्वारा की जा रही अनूठी पहल- ‘ग्राम सेवा और संस्कार’ में विभिन्न गतिविधियाँ शामिल हैं। चोइथराम नेत्रालय के सहयोग से आयोजित किए जाने वाले आई चेकअप कैंप के साथ ही कंपनी द्वारा महिलाओं के लिए रिप्रोडक्टिव हेल्थ पर सेशन, महिलाओं और पुरुषों द्वारा स्वच्छता के लिए ध्यान रखी जाने वाली बातें, बुजुर्गों के लिए खुश रहने के मूलमंत्र, छोटे बच्चों को दिए जाने वाले संस्कार, खेती में सुधार पर चर्चा, स्वास्थ्य और शिक्षा पर काउन्सलिंग, स्वच्छता अभियान और विभिन्न प्रतियोगिताओं सहित कई अनूठी गतिविधियाँ इस तीन दिवसीय पहल की शोभा बढ़ाएँगी।

Shares:
Post a Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *