दिल्ली में कोहरे का रेड अलर्ट, 110 फ्लाइट्स लेट:UP-राजस्थान में कम विजिबिलिटी से 9 हादसे, 8 लोगों की मौत; गाजियाबाद में 25 गाड़ियां टकराईं

दिल्ली में घने कोहरे को लेकर रेड अलर्ट है। घनी धुंध के कारण रेलवे, सड़क और एयर रूट प्रभावित हैं। दिल्ली के पालम में बुधवार (27 दिसंबर) सुबह 7 बजे 50 मीटर से भी कम विजिबिलिटी रही। दिल्ली एयरपोर्ट पर 110 फ्लाइट्स लेट हो गईं। 26 दिसंबर को कोहरे के कारण 11 फ्लाइट्स जयपुर डायवर्ट की गई थीं।

यूपी में कोहरे की वजह से मंगलवार रात से बुधवार सुबह तक 6 सड़क हादसे हुए। इसमें 5 लोगों की मौत हो गई। 41 लोग घायल हैं। गाजियाबाद में दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे पर एक ट्रक पलट गया। इसके बाद पीछे से आ रही 25 गाड़ियां आपस में टकराती चली गईं। गाड़ियों को क्रेन की मदद से हटाया गया।

आगरा-फिरोजाबाद हाईवे पर 15 वाहन आपस में टकरा गए। उन्नाव में आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर कंटेनर और स्लीपर बस की टक्कर हुई। थोड़ी देर बाद दिल्ली जा रही दो स्लीपर बसें कंटेनर और बस में पीछे से भिड़ गई। फिर यमुना एक्सप्रेस-वे पर 12 वाहन घने कोहरे की वजह से आपस में टकरा गए।

राजस्थान में कोहरे की वजह से 3 अलग-अलग सड़क हादसे में 3 लोगों की मौत हो गई। 8 लोग घायल हुए हैं। भरतपुर में एक बस और ऑटो की भिड़ंत हुई। इसमें एक महिला समेत 2 लोगों की मौत हो गई। हनुमानगढ़ में अबोहर-सादुलशहर रोड पर बस और जीप की टक्कर में 1 व्यक्ति की मौत हो गई। सीकर में NH-52 पर दो कार और एक बस टकरा गई।

MP-राजस्थान समेत 14 राज्यों में अलर्ट
IMD ने मध्य प्रदेश, राजस्थान, उत्तर प्रदेश समेत 14 राज्यों में कोहरे को लेकर अलर्ट जारी किया है। दिल्ली के अलावा पंजाब और हरियाणा में भी रेड अलर्ट है। पंजाब के अमृतसर में आज सुबह 5:30 बजे विजिबिलिटी जीरो पहुंच गई थी।

पंजाब से सटे हरियाणा के अंबाला, पेहोवा, कैथल, शाहाबाद और गुहला में सुबह 8 बजे विजिबिलिटी 10 से 50 मीटर तक रही। मौसम विभाग के अनुसार हरियाणा में 28 दिसंबर तक घने कोहरे का अनुमान है। 29 दिसंबर से 30 दिसंबर तक हल्का कोहरा छाया रहेगा।

मध्य प्रदेश के ग्वालियर में आज सुबह 200 मीटर विजिबिलिटी रही। भोपाल, इंदौर, जबलपुर, उज्जैन में भी धुंध छाई रही। IMD के मुताबिक, MP में 30 दिसंबर से 4 जनवरी तक बारिश के साथ ओले गिरने के आसार हैं।

Shares:
Post a Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *