गुना की घटना हृदय विदारक है,घटना की जांच होगी प्रभावित परिवारों को पूरी मदद करेगी राज्य सरकार: डॉ मोहन यादव

गुना की घटना हृदय विदारक है

दोषियों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई के निर्देश

परिवहन अधिकारी के साथ ही फायर ब्रिगेड सेवा नहीं दिलवा पाने के दोषी नगर पालिका अधिकारी को निलंबित करने के निर्देश

भोपाल। सुप्रीत कौर व्यावरा

मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने गुना जिले में हुए हादसे को हृदय विदारक बताते हुए दिवंगतों को श्रद्धांजलि दी है। उन्होंने इस हादसे के लिए दोषी आरटीओ और सीएमओ गुना के निलंबन के निर्देश दिए हैं। गुना हादसे के बाद फायर ब्रिगेड सेवा उपलब्ध न करवाए जाने के कारण नगर पालिका अधिकारी के निलंबन का कदम उठाया गया है।

मुख्यमंत्री डॉ यादव ने आज गुना के भ्रमण के पश्चात जानकारी देते हुए बताया कि मुख्य सचिव को गुना हादसे में अन्य दोषी अधिकारियों के विरुद्ध भी कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं। इसके साथी परिवहन विभाग को दोषियों के विरुद्ध कठोर कार्रवाई करने को कहा गया है राज्य स्तर से सभी कलेक्टर्स और पुलिस अधीक्षकों को भी निर्देश भेजे जा रहे हैं कि यदि बगैर परमिट के वाहन चलते हैं तो सतर्कता बरते और दोषियों के विरुद्ध कदम उठाएं।परिवहन विभाग के उच्च स्तर के अधिकारियों की भी जिम्मेदारी तय कर सख्त कार्यवाही की जाए। मुख्यमंत्री डा यादव ने गुना हादसे में प्रभावित परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए घायलों के बेहतर उपचार के निर्देश दिए हैं। घटना से संबंधित जांच समिति भी गठित की गई है।

मुख्यमंत्री डॉ यादव ने कहा कि परिवहन विभाग के वरिष्ठ अधिकारियो का दायित्व निर्धारित करते हुए दोषियों के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी। ऐसी घटनाओं की पुनरावृति ना हो यह भी ध्यान रखा जाएगा। यह संवेदनशील विषय है। इस संबंध में राज्य सरकार ने सजगता से ऐसी दुर्घटनाओं पर अंकुश के लिए भी निर्देश दिए हैं। सभी जिम्मेदार लोगों के विरुद्ध राज्य सरकार आवश्यक रूप से सख्त कार्रवाई करेगी।

Shares:
Post a Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *