अयोध्या मंदिर के भव्य उद्घाटन को ध्यान में रखते हुए शेमारू टीवी पर, शुरूरामानंद सागर की ‘रामायण’ का प्रसारण!

अयोध्या

मुंबई आशीष नेमा

अयोध्या के भव्य राम मंदिर में रामलला के प्राण प्रतिष्ठा की तैयारियां जोरों-शोरों पर हैं। इस उत्साह को बढ़ाते हुए शेमारू टीवी ने नए साल के मौके पर ‘अब हर घर होगा अयोध्या, हर घर में प्रकट होंगे राम’ के नारे के साथ 1 जनवरी, 2024 से शाम 7 बजे हिंदुस्तान की सबसे बड़ी धार्मिक गाथा रामानंद सागर की ‘रामायण’ का प्रसारण करने का फैसला किया है। चैनल ने प्रभु श्री राम के अपने अद्भुत मंदिर में विराजमान होने की गूंज को हर घर तक पहुंचाने का प्रण लिया है, जिससे प्रभु राम की लीलाओं के दर्शन हर एक भक्त को हो सकें।

इस ऐतिहासिक पौराणिक धारावाहिक में राम, लक्ष्मण और सीता की महत्वपूर्ण भूमिकाओं में अरुण गोविल, सुनील लहरी और दीपिका चिखलिया को देखा गया है जो भारतीय टेलीविजन के सबसे प्रतिष्ठित शो में से एक है। ख़ास बात यह है कि दर्शक इन कलाकारों के बेहतरीन प्रदर्शन को प्रत्यक्ष टीवी पर देख पाएंगे, उस दौर में इनके प्रदर्शन का भाव इतना सरल था कि दर्शक इन किरदारों को भगवान का रूप मानकर इनकी आरती किया करते थे। साथ ही स्वर्गीय दारा सिंह ने इसमें हनुमान का किरदार निभाया था और अरविंद त्रिवेदी को रावण के रूप में चित्रित किया गया था। इस धारावाहिक को दर्शकों द्वारा खूब प्यार और सराहनाएं मिली थीं, ऐसे में अयोध्या में राम मंदिर बनने के साथ भक्तों को एक बार फिर भक्तिमय करने के लिए यह धारावाहिक शेमारू टीवी पर प्रस्तुत किया जा रहा है।

शेमारू टीवी पर पुनः प्रसारित होने वाले शो के बारे में अपना उत्साह साझा करते हुए, शो के निर्माता और मार्केटिंग प्रमुख और राम भक्त रामानंद सागर के बेटे प्रेम सागर ने कहा, “मुझे खुशी है कि शेमारू टीवी पर ‘रामायण’ का प्रसारण होगा। अयोध्या मंदिर के उत्साह के साथ हम जुड़ रहे हैं। मुझे यह देखकर खुशी हो रही है कि इतने वर्षों के बाद भी, मेरे पूज्य और आदरणीय पिता डॉ. रामानंद सागर द्वारा बनाई गई मूल ‘रामायण’ को इतना प्यार और आशीर्वाद मिल रहा है। मैं श्री राम के मर्यादा पुरुषोत्तम मूल्यों को प्रस्तुत करने के लिए शेमारू टीवी को बधाई देता हूं, जो आज के युग में अधिक प्रासंगिक हैं और इंटरनेट और मोबाइल पीढ़ी के लिए आवश्यक हैं। जन जन में राम, हर घर में राम, जय श्री राम।”

प्रभु श्री राम के भक्तों और इन कलाकारों के अभिनय को दिल से चाहने वाले फैन्स के लिए इससे ज्यादा खुशी की बात और क्या हो सकती है। हम शेमारू टीवी द्वारा दर्शकों के मनोरंजन के लिए किए गए प्रयासों की सराहना करते हैं।

देखिए हिंदुस्तान कि सबसे बड़ी धार्मिक गाथा रामानंद सागर की ‘रामायण’ का प्रसारण इस 1 जनवरी, 2024 से शाम 7. 00 बजे सिर्फ शेमारू टीवी पर।

Shares:
Post a Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *