कीर्ति राणा की लिखी फांसी वाली खबर पर बनी शार्ट फिल्म आईकेएसएफएफ में चयनित

इंदौर। इंदौर की सेंट्रल जेल में 27 वर्ष पूर्व दी गई फांसी की लाइव रिपोर्ट करने वाले वरिष्ठ पत्रकार कीर्ति राणा की इस खबर पर भोपाल के वरिष्ठ रंगकर्मी जगदीश बागोरा द्वारा निर्देशित फिल्म ‘फांसी लाइव’ को आईकेएसएफएफ
(इंटरनेशल कोलकाता शार्ट फिल्म फेस्टिवल) की जूरी
द्वारा चयनीत किया गया है।फांसी लाइव सहित चयनीत अन्य शार्ट फिल्मों का प्रसारण 23 से 28 जनवरी तक कोलकाता में होने वाले फेस्टिवल में किया जाएगा।
इस सच्ची घटना से प्रेरित होकर रंगकर्मी बागोरा ने लिखी स्क्रिप्ट में फांसी के अमानवीय पक्ष को टटोलने के साथ फांसी की विभत्सता को उभारा और मृत्युदंड पर सवाल भी उठाए हैं। फिल्म का निर्देशन खुद बागोरा, असीम दुबे और आलोक गच्छ ने किया है।

उल्लेखनीय है कि 16 कलाकारों वाली ‘फांसी लाइव’ में इंदौर के पत्रकार कीर्ति राणा (जिनकी न्यूज पर यह फिल्म बनी है) ने भी फिल्म में पत्रकार की भूमिका निभाई है।इसके अलावा फिल्म में भोपाल के रंगकर्मियों आलोक गच्छ, गिरीश थत्ते, प्रवीण महुवाले, अविनाश नेमाड़े, राकेश सेठी, अनूप पाराशर, मनोज जौहरी, भरत सिंह, जूली प्रिया, रेणुका साहू, सुरेखा सरंकार, ब्रजेश अनय, नरेंद्र शर्मा, संजय नागचंडी आदि ने अभिनय किया है।
इस शार्ट फिल्म को दुर्गा मीडिया साफ्टवेयर के बैनर तले बनाया गया है और संगीत भोपाल के ख्यातनाम संगीतकार उमेश तरकसवार ने दिया है। तकनीकी सहयोग आशीष श्रीवास्तव का, डीएपी कार्तिक हैं व आर्ट डायरेक्टर राजकुमार रामोशी। एक विशेष बात यह भी है कि इस फिल्म के प्रस्तोता और निर्देशकों सहित अधिकांश कलाकार स्टेट बैंक से सेवानिवृत्त वरिष्ठ नागरिक हैं।

Shares:
Post a Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *