वेदांता एल्यूमिनियम ने गुजरात अल्कालीज़ एंड कैमिकल्स लिमिटेड के साथ एमओयू पर हस्ताक्षर किए

2 जनवरी 2023: वेदांता लिमिटेड (एल्यूमिनियम बिज़नेस) ने गुजरात अल्कालीज़ एंड कैमिकल्स लिमिटेड (जीएसीएल) के साथ मैमोरेंडम ऑफ अंडरस्टैंडिंग (एमओयू) पर हस्ताक्षर किए हैं। इस करार के तहत कॉस्टिक-क्लोराइन और अन्य संबंधित कारोबारी क्षेत्रों में व्यापारिक अवसरों की संभावनाएं तलाशी जाएंगी।

इस एमओयू का लक्ष्य है वेदांता एल्यूमिनियम एवं जीएसीएल, दोनों के व्यापारों के मूल्य संवर्धन की क्षमताओं की पहचान करना और इसके लिए उनके कॉम्पलीमेंट्री कौशल, ताकत व समान व्यापारिक हितों के आधार पर सहयोगात्मक दृष्टिकोण अपना कर तालमेल हासिल किया जाएगा। इसी अनुसार दोनों कंपनियां और अधिक विस्तार से समन्वय करते हुए अवसरों का जायज़ा लेंगी ताकि संसाधनों को एकत्रित किया जाए जो कि दोनों पक्षों के लिए परस्पर लाभकारी बने। यह कदम वेदांता एल्यूमिनियम द्वारा किए जा रहे ’वर्टिकल इंटिग्रेशन’ के प्रयासों में भी सहायक होगा।

इस एमओयू के साथ दोनों कंपनियां सैद्धांतिक रूप से इस बात पर सहमत हो गई हैं कि वे मिलकर कारोबारी मौके खंगालेंगी फिर चाहे वह संयुक्त उपक्रम परियोजना के रूप में हो या फिर परस्पर हित के कॉन्ट्रैक्चुअल ऐग्रीमेंट के जरिए हो।

Shares:
Post a Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *