विराट कोहली अनुष्का शर्मा को मिला 22 जनवरी राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा का आमंत्रण ,

विराट कोहली राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा क्रिकेटरों का आमंत्रण

विराट कोहली, एक भारतीय क्रिकेटर, को अयोध्या में आयोजित प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम का निमंत्रण मिला है। पूर्व भारतीय कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी को सोमवार को प्राण प्रतिष्ठा समारोह का निमंत्रण मिला था। एक तस्वीर सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है। विराट कोहली और अनुष्का शर्मा एक वायरल फोटो में प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के निमंत्रण पत्र के साथ दिख रहे हैं। प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम अयोध्या में 22 जनवरी को होना है। भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि होंगे।

विराट कोहली और इन क्रिकेटरों को आमंत्रण पत्र मिल गया है।

 विराट कोहली  क्रिकेटरों राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा का आमंत्रण

झारखंड बीजेपी संगठन मंत्री कर्मवीर सिंह ने सोमवार को महेन्द्र सिंह धोनी को राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा का निमंत्रण पत्र भेजा। बाद में कैप्टन कूल ने आमंत्रित लोगों को धन्यवाद दिया। 13 जनवरी को सचिन तेंदुलकर को निमंत्रण पत्र मिला। विराट कोहली, सचिन तेंदुलकर, हरभजन सिंह और पूर्व भारतीय कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी को भी अयोध्या में होने वाले प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम का निमंत्रण मिला है।

अरुण योगीराज की मूर्ति को चुना गया है श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने कहा कि मैसूर में अरुण योगीराज द्वारा निर्मित एक नई राम लला की मूर्ति को अयोध्या में राम मंदिर में स्थापना के लिए चुना गया है. 18 जनवरी को यह मूर्ति श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र में गर्भगृह में स्थापित की जाएगी। राय ने कहा कि श्री रामलला की प्राण प्रतिष्ठा 22 जनवरी को अयोध्या धाम में होगी, जहां 16 जनवरी से पूजन और कार्यक्रम शुरू होंगे. 18 जनवरी को जिस प्रतिमा की प्राण प्रतिष्ठा की जानी है, उसे गर्भगृह में अपने आसन पर खड़ा कर दिया जाएगा।

8000 लोगों की आशा

राय ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के सरसंघचालक मोहन भागवत, राज्यपाल आनंदी बेन पटेल, रामजन्मभूमि न्यास के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास और सभी न्यायाधीश प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर गर्भगृह में उपस्थित रहेंगे। “हमने मंदिर प्रांगण में आठ हजार कुर्सियां लगाई हैं, जहां विशिष्ट लोग बैठेंगे,” राय ने कहा। 22 जनवरी को देश भर में लोग स्वच्छता करेंगे और भजन, पूजन कीर्तन करेंगे। प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को प्रत्यक्ष रूप से देखा जा सकेगा।

राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा का आमंत्रण ,

“प्राण प्रतिष्ठा पूरी होने के बाद लोग शंख बजाएं और प्रसाद वितरण करें,” राय ने कहा। प्रसाद को अधिक से अधिक लोगों तक पहुंचना चाहिए। हम मंदिर पर केंद्रित होना चाहिए। सांयकाल में सूर्यास्त के बाद घर के बाहरी दरवाजे पर पांच दीपक अवश्य जलाएं. इससे प्रभु प्रसन्न होंगे।“जिस प्रतिमा की प्राण प्रतिष्ठा होनी है, वह पत्थर की है,” उन्होंने कहा। उसका वजन लगभग 150 से 200 किलो होगा। यह खड़ी प्रतिमा पांच वर्ष के बालक का चित्र है।”

Read more
Read more

Shares:
Post a Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *