इंदौर में CM यादव का 1.5 किमी लंबा रोड शो:मुख्यमंत्री ने एलिवेटेड कॉरिडोर का किया भूमिपूजन, बोले स्वच्छता के साथ ट्रैफिक में भी होंगे नंबर-1

इंदौर में CM यादव का 1.5 किमी लंबा रोड शो

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव आज इंदौर में जन आभार यात्रा की। बड़ा गणपति से शुरू हुई इस यात्रा में उनका स्वागत जगह-जगह हुआ। राजबाड़ा में देवी अहिल्या की प्रतिमा पर माल्यार्पण करके उनकी प्रशंसा यात्रा समाप्त हुई। मुख्यमंत्री डॉ. यादव और अन्य जनप्रतिनिधियों ने एक रथ पर सवार होकर जनता का अभिवादन किया।

डॉ. मोहन यादव ने इस दौरान नवलखा चौराहे से एलआईजी चौराहे तक बनाए जा रहे एलिवेटेड कॉरिडोर का शिलान्यास किया। शिलान्यास के दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि ये एलिवेटेड कॉरिडोर इंदौर को आसान यातायात देंगे। सात वर्षों से इंदौर स्वच्छता के मामले में अग्रणी रहा है। उनका कहना था कि देश प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में एक नए स्तर पर पहुंच गया है। धन की कमी विकास कार्यों में कभी आड़े नहीं आएगी।

इस दौरान, डॉ. मोहन यादव ने नवलखा चौराहे से एलआईजी चौराहे तक एक एलिवेटेड कॉरिडोर का शिलान्यास किया। मुख्यमंत्री ने शिलान्यास के दौरान कहा कि ये एलिवेटेड कॉरिडोर इंदौर को आसान यातायात देंगे। इंदौर सात वर्षों से स्वच्छता में अग्रणी रहा है। उनका कहना था कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश ने एक नया स्तर हासिल किया है। धन की कमी कभी विकास कार्यों में बाधा नहीं बनेगी।

मुगल काल में भी इंदौर देवी अहिल्याबाई ने धर्म का बचाव और सम्मान किया।

मुख्यमंत्री ने माता अहिल्या का स्मरण करते हुए कहा कि मुगल काल में भी मां देवी अहिल्याबाई ने धर्म को बचाया और सम्मान दिया। महेश्वर अयोध्या के घाट हों, काशी विश्वनाथ का मंदिर हो या महाकाल का मंदिर हो, माता अहिल्या को विस्मरण नहीं होने देता। यही कारण है कि मैं उच्च शिक्षा मंत्री रहते हुए माता अहिल्या की जीवनी को पढ़ाया गया।

CM ने कांग्रेस को घेर लिया मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कांग्रेस को लक्षित करते हुए कहा कि श्री राम की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर कई देशों ने हिंदू धर्मावलियों को छुट्टी दी है, लेकिन दुर्भाग्यवश हमारे यहां एक पार्टी ऐसे महत्वपूर्ण अवसर पर निमंत्रण ठुकरा रही है। CM ने कहा कि निमंत्रण ठुकरा नहीं दिया गया, बल्कि आपकी बुद्धि भ्रष्ट हो गई। ये पाप जनता को छोड़ नहीं देंगे। कांग्रेस को इसके लिए माफी मांगनी होगी। यह आंधी इतनी तीव्र होगी कि उनका पता नहीं चलेगा।

कैलाश विजवर्गीय ने 15 महीने में पूरा करने को कहा

इंदौर में CM यादव का 1.5 किमी लंबा रोड शो

वहीं नगरीय प्रशासन मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने लोक निर्माण मंत्री राकेश सिंह से आग्रह किया कि इस एलिवेटेड कॉरिडोर को 15 माह की समयावधि में पूरा करवाने के निर्देश अधिकारियों को दें। विजयवर्गीय ने कहा की स्वच्छता के साथ इंदौर को शिक्षा के क्षेत्र में भी नंबर वन बनाना है ताकि दूसरे प्रदेश के स्टूडेंट यहां शिक्षा ग्रहण करने आए। उन्होंने इंदौर में बेहतरीन चिकित्सा सुविधाओं का जिक्र कर मेडिकल टूरिज्म की दिशा में भी कार्य करने की जरूरत बताई।

Read more
Read more

Shares:
Post a Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *