राखी गुलज़ार ने कोलकाता में कमबैक फिल्म ‘अमर बॉस’ की शूटिंग शुरू की

अभिनेत्री राखी गुलज़ार

अनुभवी अभिनेत्री राखी गुलज़ार आखिरकार 20 साल के अंतराल के बाद शिबोप्रसाद मुखर्जी की ‘अमर बॉस’ से बंगाली फिल्म उद्योग में लौट आई हैं। शूटिंग कोलकाता के सेक्टर पांच में शुरू हुई और शहर के विभिन्न स्थानों पर दृश्य फिल्माए गए।

कोलकाता का विक्टोरिया मेमोरियल बुधवार, 17 जनवरी से ही खचाखच भरा और व्यस्त है, आखिरकार राखी गुलज़ार मनोरंजन की दुनिया में वापसी कर रही हैं। यह घोषणा की गई थी कि अनुभवी अभिनेता शिबोप्रसाद मुखर्जी की आगामी फिल्म ‘अमर बॉस’ में वापस आएंगे।

राखी गुलजार 20 साल बाद वापसी करेंगी

5 जनवरी को सेक्टर पांच में शूटिंग शुरू हुई. पिछले कुछ दिनों से नंदिता रॉय और शिबोप्रसाद मुखर्जी कोलकाता के विभिन्न स्थानों पर राखी के साथ दृश्यों की शूटिंग कर रहे हैं। बुधवार का स्थान विक्टोरिया मेमोरियल स्क्वायर था, जहां फुचका (पानी पुरी) खाने का एक दृश्य फिल्माया जा रहा था

दशकों तक सिल्वर स्क्रीन को रोशन करने के लिए मशहूर राखी गुलज़ार दो दशकों के अंतराल के बाद बंगाली फिल्मों में वापसी कर रही हैं। बंगाल में उनकी आखिरी नाटकीय रिलीज़ रितुपर्णो घोष की ‘शुभो महूरत’ (2003) थी। उन्हें गौतम हलदर की ‘निर्बान’ में भी देखा गया था, जिसने 2019 में कई फिल्म समारोहों में धूम मचाई थी। अब लगभग दो दशक हो गए हैं जब प्रशंसकों ने राखी को बंगाली फिल्म में बड़े पर्दे पर देखा है।

राखी के प्रोजेक्ट का हिस्सा बनने पर नंदिता, शिबोप्रसाद मुखर्जी की राय

नंदिता रॉय ने राखी गुलज़ार के साथ काम करने को लेकर अपना उत्साह व्यक्त करते हुए कहा, “मैं राखी दी का बहुत सम्मान करती हूं और लंबे समय से उनके साथ काम करना चाहती थी। उन्हीं को ध्यान में रखकर अमर बॉस की कल्पना की गई थी। हम उनके साथ काम करने का अवसर पाकर बहुत खुश हैं।”
शिबोप्रसाद ने कहा, “हम पिछले कुछ समय से राखी दी के संपर्क में हैं। उन्होंने हमारी अधिकांश फिल्में देखी हैं और कहा कि उनकी पसंदीदा हामी है। वह न सिर्फ एक बेहतरीन अभिनेत्री हैं, बल्कि एक जिंदादिल इंसान, सीधी बात करने वाली, जानवरों के प्रति भी बहुत प्यार रखने वाली इंसान हैं। उसके पास ऐसे कई गुण हैं जो सचमुच मंत्रमुग्ध कर देने वाले हैं। हमें उनके साथ काम करने पर गर्व है।”

नंदिता रॉय और शिबोप्रसाद मुखर्जी की पिछली फिल्म ‘रक्तबीज’, जो दुर्गा पूजा 2023 के दौरान रिलीज़ हुई थी, बॉक्स ऑफिस पर बेहद सफल रही थी।

Read

Shares:
Post a Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *