कला और रंगों से छात्रों ने मालवांचल यूनिवर्सिटी को बनाया राम मय..

भावी डॅाक्टर भी दिखे राम भक्ति में लीन  
  • श्री राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह के अंतर्गत मालवांचल यूनिवर्सिटी और इंडेक्स समूह संस्थान में विभिन्न आयोजन
  • प्रभु श्री राम आए है…थीम पर युवाओं ने रंगोली से सजाया कॉलेज कैम्पस

इंदौर। भगवान श्रीराम की भक्ति में पूरा देश राममय बना हुआ है।श्रीराम के लिए भक्ति और आस्था इतनी है कि रंगों और कला के जरिए अपने आराध्य के जीवन के हर पहलू को खूबसूरत तरीके से पेश करने की कोशिश युवा डॉक्टर और छात्र कर रहे है। मालवांचल यूनिवर्सिटी और इंडेक्स समूह संस्थान में श्री राम प्रतिष्ठा महोत्सव के अंतर्गत विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए गए। इंडेक्स समूह संस्थान में रंगोली,भजन,सुंदरकांड,शोभायात्रा,रामलीला सहित विभिन्न कार्यक्रम किए गए। इंडेक्स समूह के चेयरमैन सुरेशसिंह भदौरिया और वाइस चेयरमैन मयंकराज सिंह भदौरिया के मार्गदर्शन में विभिन्न कार्यक्रम आयोजित हुए।

भावी डॅाक्टर भी दिखे राम भक्ति में लीन  

भावी डॅाक्टर भी दिखे राम भक्ति में लीन  

इंडेक्स मेडिकल कॅालेज हॅास्पिटल एंड रिसर्च सेंटर में भी राम मंदिर उत्सव के अंतर्गत विभिन्न कार्यक्रम आयोजित की गई। इसमें भावी डॅाक्टर्स ने भी पूरे कैम्पस को पोस्टर और झंडों के जरिए सजाया। राममय कैम्पस बनाने के साथ एमबीबीएस छात्रों ने रंगोली के रंगों के जरिए श्री राम प्रभु आए है थीम पर रंगोली और चित्रकला प्रतियोगिता में हिस्सा लिया। इसमें पहले दिन इंडेक्स कॅालेज कैम्पस में छात्रों ने अलग-अलग थीम पर रंगोली बनाई। डॉ.जीएस पटेल के मार्गदर्शन में यह राम उत्सव इंडेक्स मेडिकल कॉलेज में आयोजित किया गया। इसमें छात्रों के साथ शिक्षकों ने भी बड़ी संख्या में इस उत्सव में हिस्सा लिया। 
राम भजनों की धुन पर थिरके छात्र 

श्री राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह के अंतर्गत इंडेक्स इंस्टीट्यूट आफ डेंटल साइंसेस मालवांचल यूनिवर्सिटी में सुंदरकांड के साथ राम भजनों की प्रस्तुति भी दी गई। छात्रों ने रंगों के माध्यम से राम मंदिर,राम सीता जैसे विभिन्न विषयों को रंगों के माध्यम से पेश किया।इस अवसर पर शिक्षक,कर्मचारी और छात्र भी बड़ी संख्या में उपस्थित थे।इसमें पूरे आईआईडीएस कैम्पस को रंगोली के साथ आकर्षक वंदनवार से सजाया गया था। 

राम पर आधारित प्रतियोगिता के विजेताओं को मिले पुरस्कार

छात्रों द्वारा पूरे कैंपस में राम भजनों के साथ रामयात्रा निकाली गई। इसी के साथ छात्रों द्वारा रामलीला का मंचन भी इंडेक्स मेडिकल कॉलेज के सभागृह में किया  गया। इस अवसर पर डिपार्टमेंट ऑफ फिजियोथेरेपी एंड पैरामेडिकल साइंसेज की प्राचार्या डॉ.रेशमा खुराना ने बताया कि राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा उत्सव के अंतर्गत सभी प्रतियोगिता के विजेताओं को पुरस्कृत किया। संस्थान में राम पर आधारित पोस्टर और रंगोली भी छात्रों द्वारा बनाई गई। रंगोली प्रतियोगिता में प्रथम अंजलि जायसवाल,सिमरन मेहरा,स्लोगन प्रतियोगिता में दिव्या राणे,पोस्टर प्रतियोगिता में आदित्य कुरील,रामभजन प्रतियोगिता में रितिका भदौरिया और यशस्वी वाजपेयी को प्रथम पुरस्कार मिला। इस अवसर पर मालवांचल यूनिवर्सिटी के प्रभारी कुलपति डॉ.संजीव नारंग,रजिस्ट्रार डॉ.लोकेश्वर सिंह जोधाणा,डीन एवं अधिकारी गण आदि उपस्थित थे।

Read

Shares:
Post a Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *