नव मतदाता सम्मेलन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मालवांचल यूनिवर्सिटी के छात्रों को किया संबोधित

नरेंद्र मोदी

इंदौर। मालवांचल यूनिवर्सिटी, इंडेक्स समूह संस्थान में राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए गए। इस अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इंडेक्स समूह संस्थान के विद्यार्थियों को बीजेपी युवा मोर्चा के नमो नव मतदाता सम्मेलन में वर्चुअल संबोधित किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज (25 जनवरी) राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर लोगों को शुभकामनाएं दीं और लोगों से आग्रह किया। जिन्होंने अभी तक खुद को मतदाता के रूप में पंजीकृत नहीं कराया है वो जल्दी रजिस्टर करवाएं। प्रधानमंत्री ने कहा कि 18 से 25 वर्ष की आयु ऐसी होती है जब किसी का भी जीवन बहुत से बदलावों का साक्षी बनता है। मेरे जीवन में इतने सारे युवाओं के साथ संवाद करने का ये पहला अवसर है और शायद दुनिया के किसी भी राजनेता के लिए भी ये पहला अवसर है। दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र में युवाओं को वोट भारत की दिशा तय करेगा। मैं सभी मतदाताओं को नमन करता हूं।

हमारी प्राथमिकता आप सभी युवा मतदाता

नव मतदाता सम्मेलन के उपलक्ष्य में आयोजित वर्चुअल संवाद कार्यक्रम में सांसद शंकर लालवानी को इंडेक्स समूह के चेयरमैन सुरेशसिंह भदौरिया एवं डीन डॅा.जीएस पटेल,एडिशनल डायरेक्टर आर सी यादव,ने स्मृति चिन्ह दिया। सांसद शंकर लालवानी ने कहा कि मोदी की गारंटी है, और आपके सपने ही प्रधानमंत्री मोदी का संकल्प हैं। हमारी प्राथमिकता आप सभी युवा ही हैं। आज जब देश 2047 तक विकसित भारत बनने के लक्ष्य पर काम कर रहा है तो युवा मतदाता ही तय करेंगे भारत की दिशा क्या होगी। हमने हमेशा देश के युवाओं पर सबसे अधिक विश्वास किया है। आप अपनी बात, अपने सुझाव नमो ऐप के माध्यम से भी मुझे पहुंचाते रहिए।नमो ऐप पर मुझे आने वाले लोकसभा चुनाव में बीजेपी का संकल्प पत्र कैसा होना चाहिए, खासकर युवाओं के लिए उसमें क्या होना चाहिए।इससे जुड़े सुझाव भी आप जरूर भेज सकते हैं।

इंडेक्स समूह संस्थान में युवा मतदाताओं को किया जागरूक

नरेंद्र मोदी

इंडेक्स समूह के चेयरमैन सुरेशसिंह भदौरिया ने कहा कि राष्ट्रीय मतदाता दिवस का मुख्य उद्देश्य मतदाताओं को चुनावी प्रक्रिया में भाग लेने के लिए प्रोत्साहित करने के साथ मतदाताओं को जागरूक करना है। उन्होंने युवा छात्रों से कहा कि मतदान युवाओं के साथ हर व्यक्ति के लिए सबसे जरूरी है। आप जैसे नव मतदाताओं की जिम्मेदारी है है कि मतदान में आप सभी भी भागीदारी करें। इसी के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इसी संकल्प को पूरा करने के लिए मालवांचल यूनिवर्सिटी और इंडेक्स समूह संस्थान के विद्यार्थियों ने बड़ी संख्या में नव मतदाता सम्मेलन के वर्चुअल कार्यक्रम में हिस्सा लिया। सांसद सेवा संकल्प के अंतर्गत कार्यक्रम में नमो एप से जुड़ी जानकारी सांसद प्रतिनिधि डॅा.सृष्टि सराफ सिसोदिया ने दी। इस अवसर पर ,प्रो.वाइस चांसलर डॉ.रामगुलाम राजदान,रजिस्ट्रार डॉ.लोकेश्वर सिंह जोधाणा,एडिशनल रजिस्ट्रार डॉ.विजेंद्र सिंह,डायरेक्टर एचआर रुपेश वर्मा,प्राचार्या डॅा.रेशमा खुराना,प्रभारी डीन डॉ.सुपर्णा गांगुली आदि शिक्षक उपस्थित थे। इस अवसर पर जिला पंचायत सदस्य रामेश्वर चौहान ब्रजमोहन राठी,सुधीर भजनी,युवा मोर्चा मंडल अध्यक्ष (नर्मदा) जोगेंद्र सिंह तोमर,मंडल अध्यक्ष (क्षिप्रा) अमन जायसवाल,भारतीय जनता युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने भी  हिस्सा लिया।

Shares:
Post a Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *