एल्‍गी ने इंडिया स्‍टोनमार्ट 2024 में पोर्टेबल स्‍क्रू कम्‍प्रेसर्स की अपग्रेडेड लाइन पेश की

एल्‍गी पी जी 550-215 को सटीक तरीके से डिज़ाइन किया गया है, ताकि निर्माण एवं खनन के सेक्‍टर्स में प्रदर्शन बेहतर हो, ड्रिलिंग का खर्च कम हो और ईंधन क्षमता में सुधार आ सके

1 फरवरी, 2024: एल्‍गी इक्विपमेंट्स (बी एस ई: 522074 एन एस ई: एल्गी इक्विप), एयर कम्‍प्रेसर बनाने वाली दुनिया की अग्रणी कंपनियों में से एक, ने आज गेम-चेंजिंग पी जी 550-215 ट्रॉली-माउंटेड पोर्टेबल स्‍क्रू एयर कम्‍प्रेसर की पेशकश की है। राजस्‍थान, भारत के जयपुर एक्जिबिशन एण्‍ड कन्‍वेंशन सेंटर (जेईसीसी) में इंडिया स्‍टोनमार्ट 2024 के 12वें संस्‍करण में इस कम्‍प्रेसर को लॉन्‍च किया गया है। आउटडोर मशीनरी एरिया बी में एल्‍गी बूथ 6 पर खनन उद्योग के लिये एल्‍गी के इलेक्ट्रिक-पावर्ड पी जी 110 ई, पी जी 55 ई और पी जी 5 ई पोर्टेबल एयर कम्‍प्रेसर्स भी दिखाये गये। इंटरनेशनल स्‍टोन इंडस्‍ट्री ट्रेड फेयर के 2024 संस्‍करण में दुनियाभर की स्‍टोन इंडस्‍ट्री से 30000 से अधिक विज़िटर्स और प्रमुख डिसिज़न मेकर्स के आने की उम्‍मीद है।

नए उत्‍पाद पी जी 550-215 को निर्माण एवं खनन सेक्‍टर्स में ग्राहकों को बेहतर प्रदर्शन, विश्‍वसनीयता और मुनाफा देने के लिये डिजाइन किया गया है। इस कम्‍प्रेसर के 3-स्‍टेज एयर फिल्‍ट्रेशन सिस्‍टम से बेहतरीन प्रदर्शन मिलता है, जबकि इंटीग्रेटेड कंट्रोल पैनल ज्‍यादा सुरक्षा, विश्‍वसनीयता तथा ड्रिलर के लिये अनुकूल काम सुनिश्चित करता है। कम्‍प्रेसर के अपटाइम डिजाइन में बड़े डोर और मजबूत कैनोपी हैं। ये आसान रख-रखाव, ज्‍यादा टिकाऊपन और जलवायु की कठोर स्थितियों में सुरक्षा सुनिश्चित करते हैं। इसके अलावा, एल्‍गी के पूरे भारत में मौजूद सर्विस सेंटर्स का नेटवर्क और प्रशिक्षित सर्विस तकनीशियंस हर ग्राहक को आसानी प्रदान करते हैं।

इलेक्ट्रिक-पावर्ड कम्‍प्रेसर्स की पी जी 110 ई, 55 ई और 75 ई सीरीज को भी प्रदर्शित किया गया। इन्‍हें मार्बल, ग्रेनाइट और ब्‍लू मेटल की खदानों में स्‍टैण्‍डर्ड प्रेशर के प्रयोगों के लिये बड़े पैमाने पर अपनाया गया है। ऐसी खदानों में बिजली उपलब्‍ध होती है और उत्‍सर्जन से मुक्‍त प्रक्रियाएं जरूरी होती हैं।

एल्‍गी निर्माण एवं खनन उद्योग में ग्राहकों को उच्‍च प्रदर्शन के पोर्टेबल कम्‍प्रेस्‍ड एयर सॉल्‍यूशंस देने के लिये प्रतिबद्ध है। ग्राहक के लिये बेहतर सहयोग और कम्‍प्रेस्‍ड एयर टेक्‍नोलॉजी में 63 से अधिक वर्षों के अनुभव के साथ, एल्‍गी आज 120+ देशों में मौजूद है। कंपनी के पास कम्‍प्रेस्‍ड एयर सॉल्‍यूशंस की पूरी रेंज है, जिसमें ऑयल-लुब्रिकेटेड और ऑयल-फ्री रोटेरी स्‍क्रू कम्‍प्रेसर्स, ऑयल-लुब्रिकेटेड और ऑयल-फ्री रेसिप्रोकेटिंग कम्‍प्रेसर्स और सेंट्रीफ्युगल कम्‍प्रेसर्स से लेकर ड्रायर्स, फिल्‍टर्स और डाउनस्‍ट्रीम एक्सेसरीज़ तक शामिल हैं। अत्‍याधुनिक फैक्ट्रीज़ और 400+ कम्‍प्रेस्‍ड एयर सिस्‍टम्‍स प्रोडक्‍ट्स के साथ, एल्‍गी ने दुनियाभर में 2 मिलियन से अधिक इंस्‍टॉलेशंस किये हैं। इस प्रकार वह विश्‍वसनीयता, क्षमता एवं किफायत को नई परिभाषा दे रही है।

Shares:
Post a Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *