इंदौर एयरपोर्ट पर बीजेपी नेताओं ने पीएम नरेंद्र मोदी का स्वागत किया।मोदी हेलीकाप्टर से झाबुआ पहुंचे।

 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज रविवार को झाबुआ दौरे पर रहेंगे। नरेंद्र मोदी झाबुआ की धरती से एमपी में लोकसभा चुनाव प्रचार का आगाज करेंगे। झाबुआ में मोदी 7500 करोड़ रुपए की विकास परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे। इनमें सड़क, रेल, बिजली और जल क्षेत्र से संबंधित अनेक परियोजनाएं शामिल हैं। मोदी झाबुआ में ‘सीएम राइज स्कूल’ का शिलान्यास भी करेंगे। साथ ही स्वामित्व योजना के लाभार्थियों को 1.75 लाख अधिकार अभिलेख वितरित करेंगे। साथ ही मोदी आदिवासी बहुल इस सेंटर से मध्यप्रदेश की 6 सीटों के अलावा गुजरात और राजस्थान की 4 सीटें साधने की कोशिश करेंगे।

कई प्रोजेक्ट्स के लिए करेंगे भूमिपूजन
प्रधानमंत्री झाबुआ जिले से मध्यप्रदेश के साथ ही गुजरात और राजस्थान के आदिवासी वर्ग को जनजातीय कल्याण का संदेश देंगे। साथ ही केंद्र और राज्य सरकार के कई प्रोजेक्ट्स का भूमिपूजन और लोकार्पण भी करेंगे। दावा किया जा रहा है कि जनजातीय सम्मेलन में एक लाख से ज्यादा लोग शामिल होंगे। 6 ग्रुप के 300 प्रतिभागी प्रधानमंत्री मोदी के स्वागत में परंपरागत आदिवासी नृत्य भगौरिया की प्रस्तुति देंगे।

दोपहर 12 बजे होगा कार्यक्रम 
झाबुआ में दोपहर 12 बजे गोपालपुरा हवाई पट्टी पर पीएम नरेंद्र मोदी का कार्यक्रम होगा। कार्यक्रम में राज्यपाल मंगुभाई पटेल और मुख्यमंत्री मोहन यादव सहित प्रदेशभर के भाजपा नेता मौजूद रहेंगे।

 जिसके बाद वह इंदौर से हेलिकाप्टर के जरिए झाबुआ जाएंगे। मोदी इंदौर संभाग के झाबुआ के गोपालपुरा में जनजातीय महासम्मेलन में विशेष रूप से सम्मिलित होंगे। झाबुआ के कार्यक्रम में सम्मिलित होने के बाद पीएम मोदी इंदौर आकर दिल्ली के लिए रवाना होंगे। बताया जा रहा है कि पीएम मोदी तय कार्यक्रम के अनुसार पीएम मोदी सुबह 9.50 बजे दिल्ली से रवाना होकर सुबह 11.25 बजे इंदौर पहुँचेंगे।  

मोदी झाबुआ में ये सौगातें देंगे 

  • खरगोन में 170 करोड़ रु. की लागत से स्थापित होने वाले टंट्या मामा भील विश्वविद्यालय की आधारशिला रखेंगे।
  • प्रधानमंत्री आदर्श ग्राम योजना के तहत 550 से अधिक गांवों के लिए राशि का ट्रांसफर करेंगे।
  • एसटी वर्ग की दो लाख महिलाओं को आहार अनुदान की 1500 रु. मासिक किस्त का वितरण।
  • पीएम स्वामित्व योजना के 1.75 लाख लाभार्थियों को अधिकार अभिलेख का वितरण।
  • झाबुआ में सीएम राइज स्कूल का शिलान्यास करेंगे।
  • रतलाम व मेघनगर रेलवे स्टेशन के री-डेवलपमेंट की आधार शिला रखेंगे।
  • धार-रतलाम के एक हजार से अधिक गांवों के लिए पेयजल आपूर्ति योजना का शुभारंभ।

मोदी के कार्यक्रम से लोकसभा की इन सीटों पड़ सकता है असर 
असल में लोकसभा चुनाव 2024 में भाजपा का आदिवासियों पर पूरा फोकस है। यही कारण है कि आदिवासी क्षेत्रों में ज्यादा से ज्यादा गतिविधियां संचालित की जा रही हैं। झाबुआ आदिवासियों का सेंट्रल पाइंट है। यहां से पीएम प्रदेश की 6 आदिवासी सीटों रतलाम-झाबुआ, बैतूल, खरगौन, धार, मंडला और शहडोल को साधेंगे। इसके अलावा गुजरात की पंचमहल, छोटा उदयपुर, दाहोद और राजस्थान की बांसवाड़ा लोकसभा पर भी पीएम के इस सभा का असर पड़ेगा। आदिवासियों के जल जंगल और जमीन बड़े मुद्दे हैं, जिन पर BJP का फोकस है। 

Shares:
Post a Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *