निःशुल्क शिविर में 80 से अधिक बच्चों का स्वास्थ्य परीक्षण

इंडेक्स अस्पताल द्वारा एबीसी फन हाउस में स्वास्थ्य परीक्षण शिविर संपन्न

इंदौर। इंडेक्स मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल एंड रिसर्च सेंटर द्वारा विभिन्न स्कूलों में विद्यार्थियों के लिए निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया जा रहा है। इंडेक्स अस्पताल में स्कूली छात्रों का बाल हृदय रोग विशेषज्ञों द्वारा स्वास्थ्य परीक्षण किया गया। इसी श्रृंखला में इंडेक्स अस्पताल के डॉक्टर्स द्वारा ब्रज विहार कॉलोनी स्थित ए बी सी फन हाउस प्री स्कूल में शनिवार को बच्चों के लिए निःशुल्क स्वास्थ्य परीक्षण शिविर आयोजित किया गया।

चिकित्सा अधीक्षक डॉ. स्वाति प्रशांत ने बताया कि स्वास्थ्य शिविर में इंडेक्स मेडिकल कॉलेज की वरिष्ठ बाल रोग विशेषज्ञ, नेत्र रोग विशेषज्ञ व दंत रोग विशेषज्ञ की टीम ने बच्चों का परीक्षण किया। शिविर में करीब 80 से अधिक बच्चों का परीक्षण कर उचित उपचार के संबंध में मार्गदर्शन किया गया।

स्कूल की निदेशक सुमेधा पुराणिक चौरसिया ने बताया कि शिविर में 2 वर्ष से 14 वर्ष तक के बच्चों का परीक्षण किया गया। शिविर सभी के लिए निःशुल्क था। जिन बच्चों में डॉक्टर्स को किसी तरह की समस्या नजर आई है, उनकी स्क्रीनिंग कर उपचार किया जाएगा।

इंडेक्स समूह के चेयरमैन सुरेशसिंह भदौरिया, वाइस चेयरमैन मयंकराज सिंह भदौरिया, डीन डॉ. जीएस पटेल के मार्गदर्शन में विभिन्न स्वास्थ्य शिविर आयोजित किए जा रहे हैं।

Shares:
Post a Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *