अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर अदाणी फाउंडेशन ने विद्यार्थियों को दिया जरुरी सहयोग

  • आयोजित प्रतियोगिता में विद्यार्थियों ने लिया बढ़चढ़ कर हिस्सा
  • स्किल्स डेवलपमेंट और सेल्फ डेवलपमेंट किताबों के साथ-साथ छात्रों को मिला प्रोत्साहन
  • फाउंडेशन की टीम संगीनी और राजकीय शिक्षकों के सहयोग से सफलतापूर्वक संपन्न हुआ कार्यक्रम

जयपुर, 6 मार्च 2024: राजस्थान में अदाणी फाउंडेशन द्वारा चलाये जा रहे प्रोजेक्ट मेरी संगीनी, मेरी मार्गदर्शिका के तहत अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर सोरडा, बांट, सोनेला, सोनानी, गुन्दवाडा, पीथापुरा एम, भागली व अन्य गाँवों के विद्यार्थियों के लिए रंगोली, पोस्टर और निबंध प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के विजेता विद्यार्थियों को पुरस्कार के रूप में लंच बॉक्स, वाटर बॉटल और स्किल डेवलपमेंट से जुड़ी किताबें भेंट की गईं। सीएसआर प्रमुख गोपाल सिंह देवड़ा एवं परियोजना अधिकारी चंचल चौधरी के नेतृत्व में इस पूरे आयोजन को सफल बनाने में फाउंडेशन की टीम संगीनी और राजकीय विद्यालयों की टीमों ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

कार्यक्रम के बारे में अधिक जानकारी देते हुए सीएसआर प्रमुख गोपाल सिंह देवड़ा ने कहा “प्रतियोगिता का मुख्य उद्देश्य सृजनात्मकता और सांस्कृतिक परंपराओं के महत्व को बढ़ावा देना था। ऐसे आयोजनों के माध्यम से हम नए और उदार सोच को प्रोत्साहित करते हैं जो कला की स्थानीय परंपराओं को बचाए रखने का एक महत्वपूर्ण साधन भी है।”

महिलाओं पर केंद्रित विशेष दिन के रूप में आयोजित यह प्रतियोगिता न केवल युवाओं को नए और अद्भुत विचारों से परिचित कराने का एक प्रयास रहा, बल्कि इससे समृद्ध समाज को एक सकारात्मक परिवर्तन की दिशा में आगे बढ़ने में भी मदद मिलती है।

निश्चित रूप से यह पहल स्वयं में एक प्रेरणास्त्रोत है, जो विद्यार्थियों को पढ़ाई के साथ-साथ जीवन में आगे बढ़ने के लिए प्रोत्साहित करती है। इसके माध्यम से समाज को शिक्षा के महत्व को उजागर करने में भी मदद मिलती है। बता दें कि अदाणी फाउंडेशन लगातार अपनी विभिन्न गतिविधियों के माध्यम से शिक्षा, स्वास्थ्य, आजीविका, सामुदायिक विकास और ग्रामीण इंफ्रास्ट्रक्टर को बढ़ावा देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है।

Shares:
Post a Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *