केबिनेट मंत्री प्रहलाद सिंह पटैल की प्रेसवार्ता संपन्नविभिन्न विषयो को लेकर मीडिया को किया संबोधित

नरसिंहपुर -आशीष नेमा

म.प्र. शासन के पंचायत ग्रामीण विकास एवं श्रम मंत्री प्रहलाद सिंह पटैल ने स्थानीय सर्किट हाउस में प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री मोदी जी के नेतृत्व में भारत विकसित राष्ट्र बनने की ओर अग्रसर है मोदी जीे के तीसरे कार्यकाल में भारत को विश्व तीसरी आर्थिक महाशक्ति व विश्वगुरू के रूप में स्थापित करने हेतु पार्टी द्वारा देशभर में 1 करोड लोागो से संपर्क कर सुझाव आमंत्रित करने का लक्ष्य तय किया गया है इन सुझाव पत्र के माध्यम से ही आगामी समय में लोकसभा चुनाव का घोषणा पत्र तैयार किया जावेगा। इसी क्रम में जिले भर में पार्टी द्वारा मोदी की गारंटी आकांक्षा संग्रहण अभियान चालू किया जा रहा है जिसके अंतर्गत चारो विधानसभाओं में लोगो से सुझाव पेटी, मिस्ड कॉल और नमो एप के माध्यम से सुझाव आमंत्रित किये जाएंगे जिससे लोगो की जनआकांक्षाओं के अनुरूप घोषणा पत्र तैयार हो सकेगा। उन्होने मो.नं. 9090902024 पर काल कर सुझाव देने का अनुरोध जिले की जनता से किया। उन्होने मैं हू मोदी के परिवार अभियान की जानकारी देते हुए बताया कि विप़क्ष जहां एक ओर अपने परिवार के जनो को ही अपना परिवार मानते हुए परिवारवाद के मोह से ग्रसित है तो वही दूसरी ओर मोदी जी भारत की 140 करोड़ जनता को अपना परिवार मानते हुए सरकार चला रहे है। उन्होने कभी गरीब व अमीर में किसी भी प्रकार का भेद नही समझा मोदी जी की सरकार सबका साथ सबका विकास सबका विश्वास और सबके प्रयास के सिद्धांत पर चल रही हैं मोदी सरकार की सभी योजनाओ का लाभ बिना किसी भेदभाव व विचौलिए के सीधा हितग्राही को दिया जा रहा है। इसीलिए मोदी जी का परिवार देश की जनता है और वे परिवार के सदस्य की भांति अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन कर रहे है। उन्होने जिले की जनता से विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर मैं हू मोदी का परिवार अभियान से जुड़ने का आहवान किया है।


प्रेस वार्ता में मंत्री श्री पटेल ने हाल ही मे प्रदेश सरकार द्वारा गौ माता के हित में लिये गए निर्णयों की जानकारी देते हुए बताया कि इस वर्ष भारतीय हिन्दू नव वर्ष चैत्रप्रतिपदा से अगले नव वर्ष तक गौ- वंश रक्षा वर्ष मनाया जाएगा। अभियान चलाकर पूरे प्रदेश में चरनोई की भूमि से अतिक्रमण को सख्ती के साथ हटाए जाएंगे व उक्त जमीन को गौशाला के सुपुर्द किया जावेगा। अब प्रदेश मे से गुजरने वाले राष्ट्रीय राजमार्गो व प्रदेश मार्गो में हर 50 किमी पर घायल गौवंश का इलाज सुनिश्चितम किया जावेगा। गौ-शालाओं को प्रति गाय आहार हेतु 20 रुपए के स्थान पर 40 रुपए की राशि देय होगी। चारा या भूसा काटने के लिए प्रयुक्त होने वाले उपकरण पर अनुदान की व्यवस्था होगी। इसके लिए पंचायतों को आवश्यक सहयोग किया जाएगा।अधूरी गौ-शालाओं का निर्माण पूर्ण किया जाएगा। इसके लिए मनरेगा से भी राशि का उपयोग होगा। नई गौ-शालाएं भी प्रारंभ की जाएंगी।गौ-वंश विहार विकसित किए जाएंगे। प्रदेश में संचालित गौ-शालाओं में से श्रेष्ठ संचालन करने वाली गौशालाओ को पुरस्कृत किया जाएगा।


पत्रकारों की माँग पर पत्रकार भवन की घोषणा की

प्रेस वार्ता में मौजूद पत्रकारों द्वारा जिले में पत्रकार भवन की बात मंत्री श्री पटेल को बतायी गई।मंत्री श्री पटेल ने भी बैलहाई काम्प्लेक्स में स्वयं की निधि से जल्द ही पत्रकार भवन बनाने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि उक्त पत्रकार भवन का संचालन प्रेस क्लव के माध्यम से पत्रकार साथियों द्वारा किया जायेगा।
प्रेस वार्ता की जानकारी देते हुए जिला मीडिया प्रभारी अभिनव शर्मा ने बताया कि इस अवसर पर पूर्व राज्यमंत्री जालम सिंह पटैल, नगरपालिका अध्यक्ष नीरज महाराज, पूर्व जिलाध्यक्ष महंत प्रीतमपुरी गोस्वामी, विधानसभा संयोजक सुनील कोठारी, नगरमण्डल अध्यक्ष रमाकांत चौबे, न.पा.उपाध्यक्ष अजीत जाट, पार्षद अजय प्रताप पटेल विधायक मीडिया प्रभारी वैभव नेमा सहित भाजपा पदाधिकरी उपस्थित रहे।

Shares:
Post a Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *