इंडेक्स हॉस्पिटल के डॉक्टर्स ने ग्रामीणों के स्वास्थ्य परीक्षण के साथ नि:शुल्क उपचार किया

संभागायुक्त मालसिंह की पहल पर खकनार में 11 मार्च को निःशुल्क वृहद स्वास्थ्य शिविर का आयोजन संपन्न

इंदौर। इंडेक्स समूह द्वारा प्रशासन के साथ मिलकर विभिन्न ग्रामीण क्षेत्रों में स्वास्थ्य शिविरों का आयोजन किया जा रहा है। इसी श्रृंखला में संभागायुक्त मालसिंह की पहल पर इंदौर संभाग के दूरस्थ अंचलों में बसे ग्रामीणों तक चिकित्सा सुविधा मुहैया कराने हेतु निरंतर नि:शुल्क वृहद स्वास्थ्य शिविरों का आयोजन किया जा रहा है। इसी सिलसिले में संभाग के बुरहानपुर जिले के ग्राम खकनार में 11 मार्च को नि:शुल्क स्वास्थ्य शिविर आयोजित किया गया।

स्वास्थ्य शिविर में इंडेक्स मेडिकल कॉलेज सहित विभिन्न मेडिकल कॉलेज इंदौर से 75 चिकित्सा विशेषज्ञों और मेडिकल कॉलेज खंडवा से 62 चिकित्सा विशेषज्ञों ने अपनी सेवाएँ प्रदान कीं। इंडेक्स समूह के चेयरमैन सुरेशसिंह भदौरिया, मेडिकल कॉलेज डीन डॉ. जीएस पटेल और चिकित्सा अधीक्षक डॉ. स्वाति प्रशांत के मार्गदर्शन में इसमें इंडेक्स मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल एंड रिसर्च सेंटर के डॉक्टर्स की टीम ने भी अपनी सेवाएँ प्रदान कीं।

स्वास्थ्य शिविर में जनरल मेडिसिन, जनरल फिजिशियन, स्त्री रोग विशेषज्ञ, हड्डी रोग विशेषज्ञ, नेत्र रोग, दंत रोग, जैसे विभागों के चिकित्सकों द्वारा इन रोगों के मरीजों का स्वास्थ्य परीक्षण कर उपचार किया गया। मरीजों को एक्स-रे, ई.सी.जी., सोनोग्राफी, पैथोलॉजी जाँच और सिकल सेल जाँच की सुविधा भी निःशुल्क उपलब्ध कराई गई। स्वास्थ्य शिविर में स्वास्थ्य परीक्षण के साथ-साथ आम नागरिकों को स्वास्थ्य सुविधाएँ, जैसे- हेल्थ आईडी के साथ रक्तदान करने के लिए भी काउंटर बनाया गया। स्वास्थ्य प्रदर्शनी के माध्यम से स्वास्थ्य योजनाओं व स्वास्थ्य कार्यक्रम की जानकारी भी प्रदान की गई।

Shares:
Post a Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *