करणवीर शर्मा: मुझे नहीं लगता कि जब तक जरूरी न हो, कहानी में कोई लीप लेनी चाहिए!

करणवीर शर्मा: ”रब से है दुआ’ में एक जेनरेशन लीप आया है, इसलिए मैंने शो नहीं छोड़ा है!

लोकप्रिय टेलीविज़न शो में मुख्य भूमिकाएँ और ओटीटी स्पेस में महत्वपूर्ण किरदार निभाकर एक अभिनेता के रूप में अपनी योग्यता साबित करने के बाद, करणवीर शर्मा ने इंडस्ट्री में अपनी एक अलग पहचान बनाई है। हाल ही में, वे अपने उच्चतम टीआरपी-रेटेड शो ‘रब से है दुआ’ को लेकर चर्चा में थे।

जबकि अफवाहों और मीडिया रिपोर्टों से पता चला है कि उन्होंने शो छोड़ दिया है, करणवीर पुष्टि करते हुए कहते हैं, “‘रब से है दुआ’ में जेनरेशन लीप लिया गया है, इसलिए ऐसा नहीं है कि मैंने शो छोड़ दिया है, आमतौर पर जब एक अभिनेता अपनी पहचान बनाने के बाद किसी सफल शो से बाहर निकल जाता है तो ऐसा माना जाता है कि उसने शो छोड़ दिया है परंतु ऐसा नहीं है। मैं अपने निर्माताओं या अपने काम को नहीं छोड़ता, न ही मैं अपनी ज़िम्मेदारियों से पीछे हटता हूँ। यह पूरी तरह से चैनल, निर्माताओं और रचनात्मक टीम का निर्णय था।”

टीआरपी के बिजनेस पर प्रकाश डालते हुए करणवीर ने खुलासा किया, ”शो की सफलता से हर कोई वाकिफ है। मैं, इस शो का हिस्सा बन खुद को बहुत भाग्यशाली मानता हूं, जो डेढ़ साल से चल रहा है। शो में कुछ आकर्षण था, जिसकी वजह से लोग इससे जुड़े रहे। जिस कहानी के साथ हमने शुरुआत की थी , वह जो बनी है उससे अलग थी। मेरी राय में, मूल कहानी अच्छा काम करती, लेकिन किसी कारण से, शुरुआत में, हमें वांछित टीआरपी नहीं मिली, जिसकी हमें ज़रूरत थी, इसलिए हमें पूरी कहानी में बदलाव करना पड़ा, और अब यह वही है।”

“मुझे नहीं लगता कि जब तक जरूरी न हो, कहानी में लीप लेना चाहिए, क्योंकि दर्शक उन किरदारों से लंबे समय तक जुड़े रहते हैं। उनकी जगह किसी और को लेने से या तो एक नया दर्शक वर्ग आएगा या वह दर्शक वर्ग भी चला जाएगा। लेकिन अगर यह काम करता है, और कहानी अपने पिछले सीज़न से भी अधिक मनोरंजक है, तो पिछले दर्शक भी इससे जुड़े रह सकते हैं इस इंडस्ट्री में कुछ भी हो सकता है। मैं, एक वेब सीरीज का हिस्सा रहा हूं जो बनाई और रखी गई है, हम अब भी एक परफेक्ट रिलीज की उम्मीद कर रहे हैं। टेलीविजन में, टीआरपी ही सब कुछ है, और यह एक पुराना प्रारूप है जिसे मैं व्यक्तिगत रूप से महसूस करता हूं।”

“मुझे टेलीविज़न शो करना पसंद है क्योंकि मुझे हर दिन लंबे समय तक कॉम्प्लेक्स किरदार निभाने का मौका मिलता है। आप वेब और फिल्मों के साथ ऐसा नहीं कर सकते। मुझे सभी माध्यम पसंद हैं और मैं हर चीज़ के लिए गेम हूं। फिक्की फ्रेम्स के साथ, मैं एंकरिंग/होस्टिंग क्षेत्र में भी कदम रख रहा हूं,”

Shares:
Post a Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *