वीर सावरकर के निर्माता ने राहुल , सोनिया और प्रियंका वाड्रा को विशेष स्क्रीनिंग के लिए आमंत्रित कियामुंबई / भोपाल राजकिशोर बादल,

निर्माता आनंद पंडित और फिल्म निर्माता संदीप सिंह द्वारा भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी के नेताओं- राहुल गांधी, सोनिया गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा को निमंत्रण देने से पार्टी की विचारधारा और सिद्धांतों में टकराव की बहस छिड़ गई है। आमंत्रणों में समय के साथ अफवाह फैलने लगी है।

जबकि भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी ने ब्रिटिश शासन के विरोध में एक धर्मनिरपेक्ष और संतुलित दृष्टिकोण बनाए रखा, वीर सावरकर की दमनकारी ब्रिटिश शासन के प्रति तीव्र नाराज़गी इसके बिल्कुल विपरीत थी।

विनायक दामोदर सावरकर द्वारा अंग्रेजों से लड़ने के लिए अपनाए गए तरीके ने व्यवस्था को चुनौती दी और वे तत्कालीन भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी के सिद्धांतों के बिल्कुल विपरीत थे, जिन्होंने व्यवस्था के भीतर ही अंग्रेजों का विरोध करना चुना। यह ऐतिहासिक विरोधाभास है, जो फिल्म का उद्देश्य उजागर करता है, और इस प्रकार, उन्होंने वीर सावरकर द्वारा शुरू किए गए ऐतिहासिक आंदोलन को देखने के लिए राहुल गांधी, सोनिया गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा को आमंत्रित किया है।

हालाँकि आनंद पंडित और संदीप सिंह के लिए यह गर्व की बात है कि उन्होंने स्वातंत्र्य वीर सावरकर के लिए हाथ मिलाया है और पूरी तरह से सम्मानित महसूस कर रहे हैं। उनका मानना है कि स्वातंत्र्य वीर सावरकर के लिए राहुल गांधी, सोनिया गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा जैसे नेताओं के खेल समर्थन से दर्शकों का दूसरा पक्ष भी फिल्म देखने के लिए प्रोत्साहित होगा।

रणदीप हुडा फिल्म में विनायक दामोदर सावरकर का किरदार निभा रहे हैं और बतौर निर्देशक यह उनकी पहली फिल्म है। फिल्म स्वातंत्र्य वीर सावरकर को ज़ी स्टूडियो, आनंद पंडित मोशन पिक्चर्स, लीजेंड स्टूडियो, अवाक फिल्म्स और रणदीप हुडा फिल्म्स द्वारा प्रस्तुत किया गया है। यह फिल्म ज़ी स्टूडियोज़, आनंद पंडित, संदीप सिंह, योगेश राहर और रणदीप हुडा द्वारा प्रस्तुत, और रूपा पंडित, सैम खान, अनवर अली और पांचाली चक्रवर्ती द्वारा सह-निर्मित है।

वीर सावरकर 22 मार्च, 2024 को सिनेमाघरों में रिलीज़ हो चुकी है।

Shares:
Post a Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *