डॅाक्टर बने अब समाज को स्वस्थ रखने की जिम्मेदारी

मालवांचल यूनिवर्सिटी के अऩुरूप कल्चरल फेस्ट में सचेत परंपरा के गीतों के थिरके युवा

डिग्री के साथ मिला सचेत परंपरा के गीतों पर थिरकने का मौका

इंडेक्स मेडिकल कॅालेज और पैरामेडिकल फिजियोथैरेपी ग्रेजुएशन सेरेमनी के विद्यार्थियों को मिली डिग्री

इंदौर। मालवांचल यूनिवर्सिटी के अनुरूप फेस्ट में शनिवार को एक ओर जहां डॅाक्टर बनने का जश्न था। इसी के साथ सचेत परंपरा के गीतों पर थिरकने का मौका भी इंडेक्स समूह संस्थान के विद्यार्थियों को मिला। अनुरूप कल्चरल फेस्ट की शाम बॉलीवुड गायकों के नाम रही। सिंगर सचेत और परंपरा की आवाज ने ऐसा जादू बिखेरा कि दर्शकों देर रात तक इसका आनंद लेते रहे।इंडेक्स मेडिकल कॅालेज और पैरामेडिकल कॅालेज की ग्रेजुएशन सेरेमनी दूसरे दिन 500 से अधिक विद्यार्थियों को डिग्री और 16 विद्यार्थियों को गोल्ड मैडल प्रदान किए गए। इस अवसर पर सांसद शंकर लालवानी,इंडेक्स समूह के चेयरमैन सुरेशसिंह भदौरिया,वाइस चेयरमैन मयंकराजसिंह भदौरिया,चांसलर गौरीसिंह भदौरिया,कुलपति डॅा.संजीव नारंग ने सभी विद्यार्थियों को उपाधि प्रदान की। इस अवसर पर मप्र के पूर्व डीजीपी एन के त्रिपाठी,समाजसेवी डॅा.अनिल भंडारी,पूर्व डीआईजी धमेंद्र सिंह चौधरी,इंटरनेशनल पैरास्विमर सत्येंद्र सिंह लोहिया, डॅा.दिगपाल धाकड़,विधु कुमार को मानद उपाधि प्रदान की गई। इस अवसर पर सभी नागरिकों को लोकसभा चुनाव में मतदान करने का संकल्प भी दिलाया गया। सांसद शंकर लालवानी ने कहा कि डॅाक्टर बनने के साथ आपको समाज को स्वस्थ रखने की सबसे बड़ी जिम्मेदारी मिली है। आप इस क्षेत्र अभिभावकों के साथ इंडेक्स समूह का नाम रोशन करें।

आपके हाथों आपके सपनों की डिग्री

इस अवसर पर वाइस चेयरमैन मयंकराजसिंह भदौरिया ने कहा कि कोरोनाकाल के सबसे मुश्किल समय में आपने अपनी पढ़ाई को पूरा किया है। मेहनत और धैर्य की बदौलत आपके हाथों आपके सपनों की डिग्री आ गई है। यहां से आप देश के चिकित्सा जगत में अपनी नई पहचान कायम करने की शुरूआत कर रहे है। मेडिकल कॅालेज डीन डॅा.जीएस पटेल ने कहा कि एमबीबीएस की डिग्री के साथ भारत के हर नागरिक के स्वास्थ्य की जिम्मेदारी निभाने का वक्त है। आज डिग्री के बाद आप देश के अलग-अलग अस्पतालों में अपनी सेवाएं देगें। आपके लिए भले ही एक गौरवशाली क्षण है लेकिन अभिभावकों के लिए यह एक भावुक पल है। पैरामेडिकल प्राचार्या डॅा.रेशमा खुराना ने कहा कि डिग्री के साथ अब आपकी पढ़ाई की असली परीक्षा शुरू हुई है। आप लोगों की जिम्मेदारी है कि आप इंडेक्स के साथ मालवांचल यूनिवर्सिटी का नाम रोशन करें।

विद्यार्थियों मिली डिग्री और गोल्ड मैडल

कुलपति ड‌ा. डॅा.संजीव नारंग ने बताया कि मालवांचल यूनिवर्सिटी में इंडेक्स समूह संस्थानों में 7 से अधिक शिक्षण संस्थानों में मेडिकल, नर्सिंग,डेंटल,फिजियोथैरपी,एग्रीकल्चर,फॅार्मेसी सहित विभिन्न पाठ्यक्रम संचालित किए जा रहे है। इंडेक्स मेडिकल कॅालेज में जहां मप्र की सबसे अधिक 250 सीटों पर एमबीबीएस,एमडी,एम एस जैसे पाठ्यक्रम है। दो दिवसीय ग्रेजुएशन सेरेमनी में विभिन्न कोर्सेस के 900 से अधिक विद्यार्थियों को उपाधि और 16 छात्रों को गोल्ड मैडल प्रदान किए जाएंगे। इस अवसर पर मालवांचल विश्वविद्यालय के प्रो.वाइस चांसलर डॉ. रामगुलाम राजदान, रजिस्ट्रार डॅा.लोकेश्वरसिंह जोधाणा, इंडेक्स के डायरेक्टर आर एस राणावत, एडिशनल डायरेक्टर आर सी यादव, डायरेक्टर एचआर रूपेश वर्मा,इंडेक्स मेडिकल कॉलेज के डीन डॉ. जी. एस.पटेल,प्राचार्या डॉ. रेशमा खुराना,चिकित्सा अधीक्षक डॅा.स्वाति प्रशांतअन्य डिपार्टमेंट प्रोफेसर और विद्यार्थी भी उपस्थित थे।

Shares:
Post a Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *