इंडेक्स हॅास्पिटल द्वारा निःशुल्क स्वास्थ्य चिकित्सा केंद्र की सौगात

मरीजों को हाटपिपल्या में निःशुल्क स्वास्थ्य चिकित्सा केंद्र में दी जा रहीं हैं स्वास्थ्य सुविधाएँ

इंदौर। इंडेक्स सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल द्वारा ग्रामीण क्षेत्रों के मरीजों के लिए स्वास्थ्य शिविर के जरिए बेहतर इलाज की सुविधा दी जा रही है। ग्रामीण क्षेत्रों में इंडेक्स समूह द्वारा विभिन्न केंद्रों के जरिए स्वास्थ्य सेवाएँ पहुँचाने का कार्य किया जा रहा है। इसी के अंतर्गत अब मरीजों को हाटपिपल्या में निःशुल्क स्वास्थ्य चिकित्सा केंद्र में स्वास्थ्य सुविधाएँ दी जा रही हैं। इसका उद्देश्य मरीजों को उनके गाँव में बेहतर इलाज मुहैया करना है।

इस केंद्र में मरीजों को विभिन्न तरह की जाँचें निःशुल्क उपलब्ध कराई जाएगी। इंडेक्स समूह के चेयरमैन सुरेशसिंह भदौरिया, वाइस चेयरमैन मयंकराज सिंह भदौरिया और डीन डॉ. जीएस पटेल के मार्गदर्शन में विभिन्न केंद्रों की शुरुआत की जा रही है। हाटपिपल्या में केंद्र के शुभारंभ अवसर पर चिकित्सा अधीक्षक डॉ. स्वाति प्रशांत, ओबीजीवाय हेड डॉ. पूजा देवधर, मेडिसिन हेड डॉ. सुधीर मौर्या, मिशन हॉस्पिटल हेड डॉ. दत्ता, डॉ. भानु प्रताप सिंह राणावत आदि उपस्थित थे।

डॉ. स्वाति प्रशांत ने बताया कि इंडेक्स समूह द्वारा ग्रामीण क्षेत्रों के मरीजों के लिए खासतौर पर मप्र सरकार के साथ विभिन्न स्वास्थ्य योजनाओं पर कार्य किया जा रहा है। आसपास के 30 से अधिक ग्रामीण क्षेत्रों में स्वास्थ्य सुविधाओं को बेहतर बनाने में इंडेक्स समूह मददगार की भूमिका निभा रहा है। हाटपिपल्या के नए स्वास्थ्य केंद्र के जरिए हम मरीजों को सुपर स्पेशलिटी सर्विसेस उनके गाँव तक पहुँचाने की कोशिश कर रहे है। इस केंद्र के जरिए मरीजों को महिला रोग विशेषज्ञ, शिशु रोग और हृदय रोग के साथ जनरल फिजिशियन की सेवाएँ उपलब्ध होंगी। इसमें सोनोग्राफी से लेकर एक्सरे जैसी सुविधाएँ भी उपलब्ध कराई जाएँगी।

Shares:
Post a Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *