इंडेक्स हॅास्पिटल द्वारा मिलिट्री स्टेशन कैंट महू में भूतपूर्व सैनिकों के लिए निशुल्क स्वास्थ्य शिविर – स्पर्श

इंदौर। इंडेक्स हॅास्पिटल द्वारा मिलिट्री स्टेशन कैंट महू में भूतपूर्व सैनिकों के लिए निशुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया।। ई.सी.एच.एस पॅालीक्लिनिक मिलिट्री अस्पताल महू में ‘एक्स-सर्विसमैन कंट्रीब्यूटरी हेल्थ स्कीम’ के तहत शिविर ज्वाइंट रिप्लेसमेंट व आर्थोपैडिक सर्जन लेफ्टिनेंट कर्नल डॅा.अजय सिंह ठाकुर के मार्गदर्शन का आयोजन किया गया। कैंप में आसपास के दर्जनों गांवों के करीब 200 सेवानिवृत्त सैनिकों और उनके आश्रितों ने इंडेक्स मेडिकल कॅालेज हॉस्पिटल एंड रिसर्च सेंटर के डॅाक्टरों से चिकित्सकीय सलाह ली।

इंडेक्स समूह के चेयरमैन सुरेशसिंह भदौरिया,वाइस चेयरमैन मयंकराज सिंह भदौरिया,डीन डॅा.जीएस पटेल ने पूर्व सैनिकों के लिए आयोजित शिविर की सराहना की। इस अवसर पर स्टेशन कमांडर ब्रिगेडियर एल के भारद्वाज ने मंच से अपने जीवन के अनुभव को पूर्व सैनिकों और उनके परिवारों से साझा किया। इंडेक्स समूह,भारतीय सेना पूर्व सैनिक निदेशालय (डीआईएवी) और ईसीएचएस के तत्वावधान में पूर्व सैनिकों और उनके परिवारों के लिए विभिन्न स्वास्थ्य योजनाओं से संबंधित जागरूकता कार्यक्रम भी आयोजित किया गया।ई.सी.एच.एस हॅास्पिटल के लेफ्टिनेंट कर्नल आशीष मंगरुलकर सैनिक परिवार के लिए किए गए इस आयोजन को भी सराहनीय बताया। इंडेक्स हॅास्पिटल के आर्थोपैडिक सर्जन लेफ्टिनेंट कर्नल डॅा.अजय सिंह ठाकुर ने कहा कि ई.सी.एच.एस और इंडेक्स समूह के इस चिकित्सा शिविर ‘राष्ट्र के प्रति आपकी सेवा के लिए स्पर्श थीम के तहत आवश्यक चिकित्सा सेवाएं प्रदान करने तथा सैनिकों द्वारा प्रदान की गई मानवीय सेवा के लिए आयोजित किया गया था। शिविर में ज्वाइंट रिप्लेसमेंट,आर्थोपैडिक,रक्तचाप, हृदय रोग, गठिया, वात, गैस और वायरल इन्फेक्शन से संबंधित मरीज आए।

सेवानिवृत सैनिकों के आयोजित शिविर में विभिन्न रोगों से पीड़ित मरीजों भी इलाज किया गया। उन्हें निशुल्क दवाएं उपलब्ध कराई गईं।इस अवसर पर इंडेक्स हॅास्पिटल चिकित्सा अधीक्षक डॅा.स्वाति प्रशांत,डॅा.निरंजन गर्ग,डॅा.सुधीर मौर्या,डॅा.क्षितिज अपूर्व निगम अन्य डॅाक्टरों की टीम के साथ आहार विशेषज्ञ ने मरीजों की जांच की।

Shares:
Post a Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *